Breaking News

दुनिया के सबसे खतरनाक तेज खेलने वाले Circket जो लोगो के दिल को जीते है

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल.

 इस खिलाड़ी का नाम पूरी दुनिया में चलता है. गेल को यूनिवर्स बॉस के नाम से भी जाना जाता है. उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं. इस लिस्ट में भी गेल का नाम पांचवे स्थान पर है. उन्होंने टीम के 141 हारे हुए वनडे मैचों में भी कई बड़ी पारियां खेली हैं. (AP)

4 मुकाबले ऐसे थे जिसमें गेल ने टीम को जीत दिलाने के लिए जान लगा दी थी लेकिन कामयाब नहीं हुए थे. इन चारों मुकाबलों में गेल को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से नवाजा गया था. हालांकि, गेल ने कई बड़े मुकाबलों में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से जीत भी दिलाई थी. (BCCI/ IPL)

गेल से पहले यानि चौथे स्थान पर नाम आता है जिम्बॉब्वे के शानदार पूर्व खिलाड़ी ग्रांट फ्लावर का. उन्होंने कई बार अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. उनके रहते टीम को कुल 149 मैच में हार का सामना करना पड़ा. लेकिन 4 मुकाबले ऐसे थे जिसमें वह टीम के लिए आखिरी तक लड़े लेकिन कामयाब नहीं हुए. (ICC Instagram)

ग्रांट फ्लवार को चार बार हारे हुए मुकाबलों में उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था. पूर्व बल्लेबाज श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच के रूप में दो साल तक काम कर चुके हैं. (ICC Instagram)

ग्रांट फ्लावर के अलावा उनके भाई एंड्रयू फ्लावर भी इस लिस्ट में हैं. इन्होंने भी अपनी टीम की कई जीत में अहम भूमिका निभाई. उनके रहते 144 बार टीम को हार का सामना करना पड़ा. जिसमें से चार बार उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था. जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था. (ICC Instagram)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद जो कि बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स के लिए जाने जाते हैं. इस लिस्ट में भी दिग्गज खिलाड़ी का नाम दूसरे स्थान पर है. जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान को कई बड़े मुकाबले जीताये हैं. लेकिन उनकी मौजूदगी में टीम को 105 बार हार झेलनी पड़ी. उसमें पांच मुकाबले ऐसे थे जिसमें जावेद मियांदाद जीतने वाली टीम पर हावी दिखे. जिसके लिए उन्हें इन सभी मैचों में मैन ऑफ द मैच चुना गया था. (PCB Instagram)

लिस्ट में पहला नाम है भारत के ऐसे महान खिलाड़ी का जो ज्यादातर रिकॉर्ड्स में टॉप पर रहते हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की. इस लिस्ट में भी मास्टर ब्लास्टर टॉप पर हैं. उनकी मौजूदगी में टीम को 200 बार हार मिली.

6 मुकाबले ऐसे थे जिसमें सचिन ने हारे हुए मैच में विरोधी टीम को परेशान कर लिया था. उन्होंने इन मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी लेकिन कामयाब नहीं हो सके थे. इन सभी मैच में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया था. (AP)

No comments